गुरु कभी सेवानिवृत्त नहीं होता

बेतिया-व्यक्ति एक दूसरे की नजरों से दूर हो सकता है, लेकिन दिल से दूर हो जाए यह संभव नहीं। तमाम सारे खट्टे-मीठे अनुभव हमेशा ही व्यक्ति की याद दिलाते रहते हैं। उपरोक्त बातें राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाटसरैया में शिक्षक उपेंद्र राय की सेवानिवृत्ति और शिक्षक बालेश्वर प्रसाद की विदाई के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्णमोहन प्रसाद ने कही। 
गुरु का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा कि गुरुत्व का भाव एक शिक्षक के अंदर होना चाहिए अपने दोनों विदा ले रहे शिक्षकों से मैंने यह बातें सीखी हैं। इस दौरान शिक्षक राजन कुमार गुप्ता ने भी शिक्षक के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि शिक्षकों ने हमेशा समाज को नई दिशा देकर बुराइयों से बचाने का काम किया है।
 सेवानिवृत्त और विदा ले रहे शिक्षक के सम्मान में बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये हमारे सबसे ज्यादा आत्मसमर्पित शिक्षक थे, जिन्होंने विद्यालय के कार्य को सबसे अधिक महत्व दिया। इस मौके पर उपस्थित शिक्षक जयप्रकाश प्रसाद और प्रभु प्रसाद ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
वहीं शिक्षक जावेद इकबाल ने गजल सुनाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया। मौके पर शिक्षक सुजीत कुमार, नेहा जॉर्ज,मुसर्रत सुल्ताना,रशीदा खातून,सचिव शोभा देवी समेत सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धूमधाम से मनायी गयी अहिवरन जयंती

मानवता हुई शर्मसार,विवाहिता की जलाकर हत्या

ग्रामीणों ने आयोजित की धर्मसभा