ग्रामीणों ने आयोजित की धर्मसभा


बेतिया-जिले में पिछले कुछ वर्षों से सक्रिय धर्मांतरण की गतिविधियों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।चनपटिया के बरोहिया इलाके में धर्मांतरण को लेकर लोगों ने लोहियरिया चौक पर एक धर्म सभा का आयोजन किया। जिसमें लौरिया विधायक विनय बिहारी, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष दीपक वर्मा, बजरंग दल के जिला संयोजक मनीष कश्यप आदि भी मौजूद रहे। 
स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आयोजित इस सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जातिवाद ही हिंदू समाज की मूल समस्या है, और धर्मांतरण की गतिविधियों में संलिप्त लोगों के लिए यह विटामिन का काम करती है। जाति प्रथा अब धीरे-धीरे समाप्त होने के कगार पर है, लेकिन कुछ लोग इसे फिर से बढ़ावा देना चाहते हैं।जातिवाद के नाम पर आए दिन दंगे कराए जाते हैं,ताकि इन का कारोबार फलता-फूलता रहे। लेकिन हमें इन लोगों की साजिश को समझना होगा और जातिवाद को भूल कर फिर से एक भारत, श्रेष्ठ भारत का उद्देश्य लेकर काम करना होगा।
 धर्मसभा के आयोजक सोनू कुमार दुबे, संजीव यादव ,संदीप शुक्ला ,गोलू शुक्ला आदि ने बताया कि पिछले कई वर्षों से इस इलाके में ईसाई मिशनरियां सक्रिय थी और भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर माहौल को खराब करने की साजिश हो रही थी, लेकिन इस बात की गंभीरता को समझते हुए आज धर्मसभा आयोजित की गई थी। इस दौरान विधायक विनय बिहारी ने कहा कि गरीबी,अशिक्षा,भ्रष्टाचार और जातिवाद सारी समस्याओं की जड़ है।उन्होंने प्रशासन को फोन कर ऐसी समस्या आगे से ना हो इसके लिए सख्त कदम उठाने की मांग की। मौके पर मंकेश्वर दुबे,नीरज कश्यप,चंदन चौबे, अनुतोष गोलू,अरुण महतो,आलोक श्रीवास्तव, ललन महतो समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे और एक सुर से ऐसी गतिविधियों के विरोध करने का संकल्प लिया।

Comments

Popular posts from this blog

धूमधाम से मनायी गयी अहिवरन जयंती

मानवता हुई शर्मसार,विवाहिता की जलाकर हत्या