मानक के अनुसार नहीं किया काम, तो काली सूची में डलेगा नाम-डीएम


बेतिया- मानक के अनुसार काम नहीं करने वाली निर्माण एजेंसी काली सूची में डाली जाएगी। हर हाल मे विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन तेजी से हो। योजना के कार्यों में विलंब पर संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
जिलाधिकारी डा. निलेश रामचन्द्र देवरे ने सोमवार को विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा के दौरान ने यह आदेश दिया। उन्होंने कहा कि बड़े स्कीम का क्रियान्वयन सही समय पर कर लिया जाय। अगर कार्य क्रियान्वयन में कोई परेशानी हो रही है तो संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उसे दूर कर लिया जाय। वे समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय सभी पदाधिकारियों, प्रखंड के वरीय प्रभारियों तथा सभी तकनीकी पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 

जिलाधिकारी द्वारा बारी-बारी से सभी विभागों के कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक से अनुपस्थित रहे कई पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग करने का आदेश दिया गया। स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल, बेतिया/बगहा के कार्यपालक पदाधिकारियों को निदेशित किया गया कि जो एजेंसी,संवेदक मानक गुणवत्ता के साथ तय समय पर कार्य नहीं कर रहे हैं, उनको काली सूची में दर्ज करने की कार्रवाई की जाय। योजनाओं का क्रियान्वयन तय समय पर कराने के लिए योजना विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया गया। भवन प्रमंडल के कार्य प्रगति की समीक्षा के क्रम में जिले में क्रियान्वित विभिन्न आवास निर्माण योजनाओं का निरीक्षण तथा अनुश्रवण करने हेतु निदेश दिया गया। इसके लिए आपदा प्रभारी मनीष श्रीवास्तव तथा वरीय उप समाहर्ता संजीत बख्शी का दो सदस्यीय दल का गठन कर दिया गया है। उक्त पदाधिकारी द्वय को आवास योजनाओं के प्रगति का निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

धूमधाम से मनायी गयी अहिवरन जयंती

मानवता हुई शर्मसार,विवाहिता की जलाकर हत्या

ग्रामीणों ने आयोजित की धर्मसभा